Mobile Me Save WIFI Password ko Kaise Dekhe

Mobile Me Save WIFI Password ko Kaise Dekhe

વોટ્સએપ ગ્રુપમાં જોડાવા ➙ ક્લિક કરો

Advertisement

Mobile Me Save WIFI Password ko Kaise Dekhe. 


Mobile Me Save WIFI Password ko Kaise Dekha Jata hai. इस टोपिक से जुडी पूरी जानकारी आपको मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है.

Mobile me Save WIFI Password Kaise Dekhe

आज के टाइम में इन्टरनेट का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होने लगा है. इन्टरनेट के बिना आज के टाइम में लोगो का टाइम भी नहीं कट पाता और जब से कोरोना काल हम लोगो के बिच आया है तब से तो वो बंदा भी इन्टरनेट के इस्तेमाल करने लगा है. जिसने कभी इन्टरनेट को खोलकर भी नहीं देखा था.

इसके साथ ही घर में मोजूद बच्चे भी इन्टरनेट का इस्तेमाल करने लगे है. कुछ गेम खेलने के लिए तो कोई अपने स्कूल की पढाई करने के लिए इन्टरनेट का इस्तेमाल करता है. और इन्टरनेट चलाने के लिए हम लोग या तो अपने मोबाइल नेटवर्क का इस्तेमाल करते है. या फिर हम लोग Wifi के द्वारा इन्टरनेट चलाते है.

Mobile me Save WIFI Password Kaise Dekhe


अक्सर हम अपने आसपास मोजूद WIFI का इस्तेमाल करके भी इन्तेर्नत चलाते है. या फिर अपने घर में मौजूद WIFI का इस्तेमाल करके इंटरनेट चलाते है. यानी Wifi से इंटरनेट चलाने के लिए हम बहुत सारे Wifi नेटवर्क अपने मोबाइल में ऐड कर लेते है.

wifi के द्वारा नेट चलाने के लिए आपको wifi Password की भी जरूरत पड़ती है. बिना Wifi पासवर्ड के हम लोग Wifi को कनेक्ट नहीं कर सकते। कभी हमको उस Wifi Password की जरूरत पड़ जाती है जो हमारे मोबाइल में Save होता है.

जब भी हम अपने मोबाइल में Wifi सॉनेट करते है तो उसमे हम Password भी डालते है. लेकिन जब काफी टाइम के बाद हमे उस पासवर्ड की जरूरत पड़ती है तो वो हमे याद नहीं रहता। और ना ही वो पासवर्ड हमने का लिखा होता है.

और कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपने पड़ोसी के Wifi नेटवर्क को अपने मोबाइल में कनेक्ट करवा लेते है. और वो अपने Mobile me Save WIFI Password को देखना चाहते है. ताकि वो उस Wifi पासवर्ड का इस्तेमाल करके अपने दूसरे फ़ोन में भी इंटरनेट चला सके.

हम सभी के अलग अलग रीजन हो सकते है Mobile me Save WIFI Password को पता करने के. अब बात आती है कि आखिर हम लोग Mobile me Save WIFI Password Kaise Dekhe. अक्सर wifi ke save password को देखने के लिए मोबाइल को Root करने की जरूरत पड़ती है.

लेकिन अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को Mobile को Root किये बिना Wifi के Password को देखने का तरीका बताऊंगा। ताकि आप लोग बहुत ही आराम से अपने Mobile me Save WIFI Password को देख सके और उसका इस्तेमाल करके दूसरे मोबाइल में भी इंटरनेट चला सके.

Mobile me Save WIFI Password को देखने का तरीका जो मैं आपको बताने वाला हु वो तरीका केवल Android 10 और उसके ऊपर के Version पर ही काम करता है. लेकिन अगर आपके मोबाइल में मौजूद Android का Version 10 से कम है तो आपको मोबाइल Root करने की जरूरत पड़ेगी।

WIFI Password Without Root Kaise Dekhe?


अगर आप अपने Mobile me Save WIFI Password को देखना चाहते है तो निचे दिए गये  Step को देखिये.

  • सबसे पहले अपने Mobile Phone की Setting खोलिए
  • उसके बाद Netword & Internet को खोलकर Wifi को करके Wifi को कनेक्ट करिये
  • Wifi Network Conect होने के बाद आपको Share का ओप्संस दिखाई देगा।
अब आपको Share वाले बटन पर क्लिक करना है.

Share वाले बटन पर क्लिक करने के बाद फिंगरप्रिंट या मोबाइल के Password से इस ओप्संस को ओपन करिये।
शेयर वाला ओप्संस आपने होने के बाद आपको एक baarcode दिखाई देगा।

बारकोड के ठीक निचे आपको Mobile me Save WIFI Password दिखा जायेगा।

इस तरह आप बहुत ही आराम से Mobile me Save WIFI Password को देख सकते है. और उसका इस्तेमाल करके दूसरे मोबाइल में भी इंटरनेट चला सकते है.

Advertisement

Post a Comment

Previous Post Next Post